Connect with us

Madhya Pradesh

50 हजार दिए, शनिदेव ने नहीं की बात तो तोड़ी गरूड़ की मूर्ति; युवक के कबूलनामे से एमपी पुलिस हैरान

Published

on

50 हजार दिए, शनिदेव ने नहीं की बात तो तोड़ी गरूड़ की मूर्ति; युवक के कबूलनामे से एमपी पुलिस हैरान


मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिसवाले एक युवक का कबूलनामा सुनकर हैरान रह गए। युवक ने बताया कि उसने शनिदेव को पचास हजार रुपए दान किए। उन्होंने फिर भी मुझसे बात तक नहीं की। मैं कई बार मंदिर में उनसे बात करने के इंतजार में बैठा रहा फिर मुझे गुस्सा आ गया।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, इंदौर।Tue, 17 Sep 2024 05:57 AM
share Share

मैंने शनिदेव को पचास हजार रुपए दान किए। उन्होंने फिर भी मुझसे बात तक नहीं की। मैं कई बार मंदिर में उनसे बात करने के इंतजार में बैठा रहा। आखिरकार मुझे गुस्सा आ गया और मैंने उनके वाहन गरुड़ की मूर्ति तोड़ दी। अब तुम ही बताओ वह घर कैसे जाएंगे। ये अजीब सी बात कल एक युवक ने बाणगंगा पुलिस को उस समय कही जब पिछले दिनों बाणगंगा क्षेत्र के मंदिरों में कुछ मूर्तियों के क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आने के बाद हिंदूवादियों के हंगामे पर पुलिस ने उसे पकड़ा था।

युवक की बात सुनकर सकते में आई पुलिस ने जानकारी जुटाई तो उसके मंदबुद्धि होने की बात सामने आने पर उसे उसके परिजन को हिदायत देने के बाद बिना कार्रवाई के छोड़ दिया। बाणगंगा थाना क्षेत्र में बाणेश्वरी कुंड के पास शनि मंदिर स्थित है। शुक्रवार रात मंदिर में किसी असामाजिक तत्व ने शनि महाराज के वाहन गरुड़ की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसी रात क्षेत्र के सूर्य मेडिकल स्टोर के पास गणेश मंदिर में भी मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के साथ पास के खेड़ापति हनुमान मंदिर स्थित शिवलिंग पर कचरा फेंक दिया। शनिवार सुबह इसकी जानकारी लगने पर हिंदूवादी इकट्ठा हो गया और जमकर हंगामा करते हुए असामाजिक तत्व को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की तो पता चला कि मंदिर में मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने वाला बदमाश एक्टिवा से आया था। इसके आधार पर कल पुलिस ने 15वीं बटालियन में रहने वाले एक युवक को हिरासत में ले लिया। थाने लाकर पूछताछ की। उसकी बातें सुनकर अफसर स्तब्ध रह गए। उसके मंदबुद्धि होने की बात सामने आने पर अफसरों ने राहत की सांस ली। हालांकि इस बीच उसके पकड़े जाने की खबर लगते ही हिंदूवादी संगठन के लोग कल दोपहर को बाणगंगा थाने जा पहुंचे। पुलिस ने यह भी बताया कि मनोरोगी युवक का इलाज चल रहा है। परिजनों ने इलाज के दस्तावेज भी दिखाए। उन्हें जब सच्चाई पता चली तो उनका भी गुस्सा शांत हो गया।

पहले भी मनोरोगी कर चुके हैं ऐसी हरकतें

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले जूनी इंदौर थाने में एक मनोरोगी युवक ने टीआई के केबिन में उनकी कुर्सी पर बैठकर सिगरेट पीते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर लाइव कर दी थी। हड़कंप मचने पर जब पुलिस ने युवक को पकड़ा तो उसके मनोरोगी होने की बात सामने आई थी। इससे पहले तुकोगंज थाना क्षेत्र में रीगल चौराहे के पास हनुमान मंदिर में हनुमान प्रतिमा से छेड़छाड़, इसके बाद ग्वालटोली क्षेत्र में शिव मंदिर में तोड़फोड़ हुई थी। इसमें भी पकड़े गए आरोपी मनोरोगी थे।

रिपोर्ट- हेमंत नागले



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement