Connect with us

Rajasthan

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम भजनलाल शर्मा देंगे सौगात, जानें किसे क्या मिलेगा

Published

on

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम भजनलाल शर्मा देंगे सौगात, जानें किसे क्या मिलेगा


राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितंबर को राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का आयोजन कर आठ हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शर्मा जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे तथा जिला मुख्यालयों पर प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में आयोजित समारोहों में उपस्थित नवनियुक्त कार्मिकों से वर्चुअल माध्यम से संवाद कर उनका उत्साह-वर्धन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री प्रदेश में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेव पखवाड़े की शुरुआत और मां वाउचर योजना का शुभारंभ भी करेंगे। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के लगभग 5100 करोड़ रुपये की लागत के 920 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जाएगा। कार्यक्रम में पीएम कुसुम योजना के तहत 5254 करोड़ रुपये की लागत से 608 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। 

कार्यक्रम में नमस्ते योजना के लाभार्थियों को पीपीई किट भी वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर पीएम आवास योजना ग्रामीण के 1 लाख 45 हजार लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे एवं 31 हजार लाभार्थियों का गृह प्रवेश होगा।

कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर अध्यक्ष एवं विधि एवं विधिक कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। स्वच्छता अभियान में सामूहिक भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रातः मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में जयपुर में श्रमदान कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement